India-Newzealand T - 20 match

 जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में 3000 लोगों की  जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में 3000 लोगों की मौजूदगी में आज t -20 क्रिकेट मैच


भारत-न्यूजीलैंड t 20 मुकाबला

हर कुर्सी पर होगा दर्शक, सोशल डिस्टेंसिंग नहीं

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय t20 मैच खेला जाएगा मैच से पूर्व संध्या पर भारतीय टीम ने यहां अभ्यास किया। 


प्रदेश में कोरोनावायरस की बढ़ती चुनौती के बीच बुधवार को दर्शकों को एक 'अज्ञात शत्रु ' से भिड़ंत का खतरा सता रहा है। इस चुनौती के बीच बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें अंतरराष्ट्रीय t20 क्रिकेट मैच खेलेगी। राज्य सरकार ने 100 फीसदी दर्शकों की मौजूदगी में कोरोनावायरस कॉल के साथ मैच कराने की अनुमति दी है। 

लेकिन करीब 30000 दशकों के लिए मंगलवार तक की तैयारी में दर्शक दीर्घाऔ में सोशल डिस्टेंस की पालन ना के बराबर दिखी। कोरोना की चुनौती और इतनी भीड़ के बीच विशेषज्ञों ने कोविड-19 अनुकूल व्यवहार की पालना को लेकर चिंता जाहिर की है। मैच की पूर्व संध्या पर स्टेडियम में सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ती देखी  , वही राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के करीबी बिना मास्क स्टेडियम व आरसीए कार्यालय में दिखे। 


टिकट विंडो पर भी सोशल डिस्टेंसिंग नहीं 


ऑनलाइन टिकट बिक्री के बावजूद प्रशंसकों को टिकट लेने के लिए विंडो पर आना पड़ा, जहां सोशल डिस्टेंसिंग नदारद दिखी , सैकड़ों की संख्या में दर्शक एक साथ टिकट विंडो पर बेतरकीब की लाइन में खड़े थे। यही दर्शक बुधवार को मैच देखने पहुंचेंगे, जहां से अन्य लोगों के लिए कोरोना स्प्रेडर बन सकते हैं। 



विश्व कप की निराशा को भूल नहीं शुरुआत पर टीम इंडिया की नजर


सवाई मानसिंह स्टेडियम में 8 साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी के साथ भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया t20 विश्व कप की निराशा को पीछे छोड़ कर नए कप्तान रोहित शर्मा और नए कोच राहुल द्रविड़ की अगुवाई में नई शुरुआत करने उतरेगी। 

कप्तान के तौर पर रोहित का शानदार रिकॉर्ड


t20 टीम की कप्तानी मिलने से पहले भी रोहित कई मौकों पर टीम इंडिया की कमान संभाल चुके हैं। उन्होंने अब तक 19 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत की कप्तानी की है। जिनमें से 15 मैच भारत ने जीते हैं जबकि 4 में उसे हार मिली है। इस दौरान टीम इंडिया का जीत का प्रतिशत 78.9 रहा है। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ पुलिस पहली बार टीम में कप्तान संभालने जा रहे हैं। 


Read Also...


मूंग खरीद केंद्र नहीं खुलने से किसान परेशान


फागी  : कस्बे में कृषि मंडी में समर्थन मूल्य खरीद केंद्र नहीं खुलने से किसान परेशान है। गौरतलब है कि कस्बे में करीब 350 एवं अन्य गांव के करीब 500 किसानों ने समर्थन मूल्य मूंग की उपज को बेचने करने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। किसानों के पास 1 नवंबर से समर्थन मूल्य में मूंग बेचने की सूचना ऑनलाइन आना शुरू हो गई। लेकिन खरीद शुरू नहीं होने के कारण किसान मंडी के चक्कर काटते देखे जा सकते हैं। सूत्रों की माने तो समर्थन मूल्य खरीद केंद्र पर तुलाई, परिवहन का टेंडर नहीं होने के कारण खरीद केंद्र शुरू नहीं हो सके हैं। मजबूरन किसान मात्र 6000 क्विंटल के भाव से बाजारों में मूंग की फसल को बेच रहे हैं जबकि समर्थन मूल्य खरीद केंद्र पर भाव प्रति क्विंटल 7275 है। 

Post a Comment

0 Comments