Damaged road. invitation to accidents

 क्षतिग्रस्त सड़क दे रही है। हादसों को न्योता। 


माधोराजपुरा के दतुली रोड की उखड़ी रोड़


माधोराजपुरा : स्टेट हाईवे 2 ( दोसा - कुचामन सिटी ) से दतूली की ओर जा रही सड़क मरम्मत के अभाव में दम तोड़ चुकी है। सड़क पर बने गहरे गड्ढे तथा गड्ढों की रोड़ हादसों को खुला न्योता दे रही है। दुपहिया वाहन चालको का यहां गिरकर घायल होना आम बात हो गई है। ग्रामीणों ने बताया कि सड़क का पूरी तरह नामोनिशान मिट चुका है। इस संबंध में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों सहित जनप्रतिनिधियों से भी कई बार गुहार कर चुके हैं लेकिन नतीजा वही ढाक के तीन पात है। गौरतलब है कि राजधानी जयपुर के लिए सुगम बाय पास होने से इस मार्ग पर वाहनों का दबाव रहता है। 



क्रमोन्नति के बाद भी लिखा है राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र





रेनवाल माजी : कस्बे में स्थित राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र क्रमोन्नत होने के बाद भी चिकित्सा विभाग के अधिकारियों की अनदेखी के चलते अस्पताल पर पुराना नाम भी लिखा हुआ है। इससे ग्रामीण और मरीज भ्रमित हो रहे हैं। राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिछले 3 महीनों पूर्व में ही राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत हो गया था। 

लेकिन अभी भी अस्पताल के भवन पर राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ही लिखा हुआ है। राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 5 डॉक्टर कार्यरत है, लेकिन एक भी डॉक्टरों का अन्य कर्मचारियों का नाम, मोबाइल नंबर नहीं लिखा होने से मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 


फागी ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी दिनेश कुमार ने बताया कि एक दो रोज में अस्पताल भवन पर नया नाम लिखवा दिया जाएगा। 




दूदू वाया फागी चाकसू मार्ग पर रोडवेज बस से शुरू हो तो मिली राहत। 



फागी : चाकसू से वाया फागी दूदू करीब 75 किमी मार्ग पर रोडवेज बसों का संचालन नहीं होने से लोगों को अवैध रूप से संचालित वाहनों में सफर करना पड़ रहा है। खंड क्षेत्र के एडीजे कोर्ट में जाने के लिए दूदू तक जाना पड़ता है। 

लेकिन यहां से कोई सीधा वाहन नहीं होने के कारण मोजमाबाद तक चलने वाली जीपों में जाकर वहां से दुदु जाना पड़ता है। इस प्रकार फागी से चाकसू जाने के लिए किसी प्रकार का साधन नहीं होने के कारण यात्री या तो टैक्सी किराया कर लेनी पड़ती है या फिर सांगानेर जाकर चाकसू जाने वाले वाहन में सवार होना पड़ता है। 

करीब दो दशक पूर्व इस मार्ग पर हर 15 मिनट बाद निजी बस का संचालन होता था। लेकिन अब हाल बेहाल है चाकसू से दूर दूर पर सफर करने की समस्या जस की तस बरकरार है। 




200 क्विंटल कड़बी जलकर राख

रायकरणपुरा में कड़ब में लगी आग


कोटपूतली :  क्षेत्र में रविवार को दो अलग-अलग स्थानों पर कड़बी में आग लग गई। पालिका के दमकल सहित आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाया। ग्राम राय करणपुरा में किसान इंदर हवलदार, उमेश सिंह व मुकेश सिंह के करीब 200 क्विंटल कड़बी एक जगह रखी हुई थी। जिस में आग लगने से जल गई। 

पटवारी ने भी मौके पर पहुंच कर आग लगने से हुए नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि आग लगने से हुई नुकसान की रिपोर्ट उचित कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों को भेजी जाएगी। इसके अलावा कस्बे की बालाजी कॉलोनी के समीप खेत में रखी कड़क में आग लग गई। आग लगने से प्रभावित इलाकों के लिए रवाना हुई दमकल भी सर्विस लेन पर लगे जाम में फस गई। इससे दमकल पहुंचने में देरी हो गई। 

Post a Comment

0 Comments